facebook
 

ताजा खबर अपडेट

नियमित समाचार अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट पर आये
सुशांत सिंह राजपूत ने की खुदखुशी
सुशांत सिंह राजपूत एक भारतीय अभिनेता थे। उन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत किस देश में है मेरा दिल (2008) नामक रोमांटिक ड्रामा से की थी जो एक टेलीविजन धारावाहिक था। फिर उन्होंने पावित्र रिश्ता धारावाहिक (2009-2011) में काम किया। 

उन्होंने काई पो चे में डेब्यू करके फिल्म इंडस्ट्री में अपने कैरियर की शुरुआत की! फिर उन्होंने एम:एस: धोनी (अनकही कहानी) में मुख्य अभिनेता के रूप में भी काम किया, पीके में सहायक अभिनेताशुध देसी रोमांस, राब्ता और उनकी आखिरी फिल्म छिचोरे थी जो उनके कैरियर की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी।

उनका जन्म 21 जनवरी 1986 को पटना में हुआ था। उन्होंने सेंट करेन हाई स्कूल और उच्च अध्ययन में अपनी माध्यमिक शिक्षा पूरी की
दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी दिल्ली में। उनका कैरियर उचाइयों को छु रहा था यह देखना और सोचना बहुत मुश्किल है कि उन्होंने 13 जून 2020 को मुंबई (पश्चिम बांद्रा) में फांसी लगाकर सुसाइड किया।

यह खबर सामने आई है कि सुशांत सिंह राजपूत डिप्रेशनसे काफी परेशान और पीड़ित थे और डिप्रेशन की गोलियां उनके कमरे में पाई गई थीं।

रात में 13 जून को उन्होंने अपनी पूर्व गर्ल फ्रेंड रिया चौक्रबोर्ति को फोन किया लेकिन उन्होंने उसके फोन कॉल का वापस कोई जवाब नहीं दिया।

सुबह वह उठे और एक गिलास जूस लिया और फिर अपने कमरे में चले गए उसके बाद 14 जून को सुबह 11 बजे लंच टाइम का मेन्यू लेने के लिए शेफ आए, लेकिन सुशांत ने उन्हें कोई जवाब नहीं दिया।

शेफ ने सोचा वह आराम कर रहे है तो उन्हे परेशान नहीं करना चाहिए। फिर दोपहर 2 बजे उनके कमरे में रहने वाले उनके फ्रेन्ड ने उन्हें कई बार फोन किया लेकिन उन्होंने उन्हें कोई जवाब नहीं दिया।

उस समय सुशांत सुशांत 3 दोस्तशेफमामा और उसकी बहन उनके साथ रह रहे थे। सभी चिंतित हो गए तब उन्होंने दरवाजा खटखटाया लेकिन दरवाजा अंदर से बंद था। फिर उन्होंने एक चाबी बनाने वाले को बुलाया और दरवाजा खोला।

तब उन्होंने पाया कि वह अपने कमरे में फांसी से लटके हुए दिखे। उनके मामा ने दावा किया कि वह बहुत बहादुर थे और वह एक मजबूत व्यक्ति थे और अपने काम को लेकर बहुत मेहनती थे।

जो वह सुफाइड नहीं कर सकता और सीबीआई को इस मामले की जांच करनी चाहिए कि यह एक डिप्रेशन की वजह से आत्महत्या थी या उन्हे किसी ने सुसाइड के लिए उकसाया था।

वह 6 साल तक अंकिता लोखंडे के साथ रिश्ते में थे, उन्होंने एक साथ पवित्र रिश्ता धारावाहिक में काम किया था। उसके बाद राब्ता फिल्म के दौरान उन्हें कृति सनन से प्यार हो गया और उन्होंने अंकिता से रिश्ता तोड़ लिया।

फिर उनकी जिंदगी में रिया चक्रवर्ती आईं और वे उनके साथ 2 साल तक लिविंग रिलेशनशिप में रहे। सुशांत के साइकेट्रिस्ट ने मीडिया को बताया कि अंकिता लोखंडे के साथ अलग होने के बाद वह डिप्रेशन में आ गए और उन्होंने कहा कि वह दिमागी तोर पर काफी बीमार थे। इसका मतलब है कि वह एक ही बात को दोनो पेहलु से सोचता था।

उन्होंने अपनी मां को याद करते हुए अपना अंतिम पोस्ट 3 जून को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया। उस पोस्ट में उन्होंने लिखा। 

"Blurred past Evaporating from teardrops Unending dreams carving an arc of a smile.
And a fleeting life negotiating between the too
#Maa "

सुशांत सिंह राजपूत 

मुझे उम्मीद है की आपको हमारी यह पोस्ट सुशांत सिंह राजपूत  जरुर पसंद आई होगी. हमारी हमेशा से यही कोशिश रहती है की पढ़ने वाले को सुशांत सिंह राजपूत के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दूसरी websites या internet में उस इस जानकारी के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं रहे। 

इससे आपके समय की बचत भी होगी और एक ही जगह पर सारी जानकारी भी मिल जाये. यदि आपके मन में इस पोस्ट को लेकर कोई भी शंका हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तो इसके लिए आप निचे कमैंट्स में लिख सकते हैं। 

यदि आपको यह post सुशांत सिंह राजपूत  पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share कीजिये। 

इस पोस्ट को इंग्लिश में पढ़े Shushant Singh Rajput Commit Suicide

अधिक पढ़ें
सुशांत सिंह राजपूत केस में पुलिस की कार्रवाई

मुंबई पुलिस ने यश राज फिल्मों के निर्माता से कॉंट्रैट के लिए पूछा, जो उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत के साथ किया था। सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या के मामले की जांच के लिए पुलिस एक कॉंट्रैट की कॉपी मांग रही   है।

खबरें आ रही हैं कि इस कॉंट्रैट के कारण वह कईं सारे प्रतिबंधों का सामना कर रहे थे और अन्य प्रोडक्शन हाउस के साथ फिल्म साइन नहीं कर पा रहे थे और जिसके कारण उन्हें बहुत सारी फिल्म छोड़नी पड़ी।

पुलिस ने जांच प्रक्रिया शुरू करने के लिए कॉंट्रैट् की कॉपी देने के लिए यश राज फिल्म प्रोडक्शन को कहा है। ताकि वह जाँच शुरू कर सकें।

पुलिस ने उनके सबसे करीबी दोस्त रिया चक्रवर्ती को 11 घंटे पूछताछ के लिए बुलाया।

इस 11 घंटे की पूछताछ में उन्होंने पुलिस को बताया कि सुशांत सिंह राजपूत ने उनसे कहा कि यश राज फिल्म प्रोडक्शन के साथ फिल्म न करें। यह बात उन्होंने 2 साल पहले कही थी जब वे एक रिश्ते में नहीं थे लेकिन उन्होंने यश राज फिल्म प्रोडक्शन के साथ एक फिल्म साइन की।


वह अपने जीवन के अंतिम क्षण में उनके करीब थीं। रिया ने अपने बयान में बताया कि उन्होंने सुशांत को यश राज की फिल्म प्रोडक्शन की फिल्म  साइन करने के लिए मना किया था इसके साथ ही उसने बताया कि वे दोनों एक साथ रह रहे थे लेकिन उन्होंने सुशांत के घर को खुद नहीं छोड़ा। सुशांत सिंह राजपूत ने रिया चक्रवर्ती को कहा था की वह कुछ समय के लिए अकेले रहना चाहते हैं।

रिया ने यह भी बयान दिया कि 2019 तक सब कुछ ठीक था, लेकिन उसके बाद स्थिति बहुत खराब हो गई। तब पुलिस ने उनके संबंध के बारे में पूछा कि वे कैसे मिले और एक रिश्ते कब आए और सुशांत को कैसे जानते थे। 

इसके लिए उन्होंने कहा कि वह यश राज फिल्म प्रोडक्शन की एक फिल्म  "मेरे डैड की मारुति" कर रही थी, उसी समय "शुध देसी रोमांस" की शूटिंग चल रही थी, जो यश राज की फिल्म प्रोडक्शन की थी। इस समय वे दोस्त बन गए और फिर उनकी फ्रैंडशिप प्यार में बदल गई।

रिया ने सुशांत सिंह राजपूत को साइकेट्रिस्ट के पास लेकर गयी थी क्योंकि उनकी तबियत ठीक नहीं थी। और रिया उनकी बहुत देखबाल कर रही थी उनके अंतिम समय तक।

सुशांत सिंह राजपूत केस में पुलिस की कार्रवाई 

मुझे उम्मीद है की आपको हमारी यह पोस्ट सुशांत सिंह राजपूत केस में पुलिस की कार्रवाई जरुर पसंद आई होगी. हमारी हमेशा से यही कोशिश रहती है की पढ़ने वाले को सुशांत सिंह राजपूत केस में पुलिस की कार्रवाई के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दूसरी websites या internet में उस इस जानकारी के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं रहे। 

इससे आपके समय की बचत भी होगी और एक ही जगह पर सारी जानकारी भी मिल जाये. यदि आपके मन में इस पोस्ट को लेकर कोई भी शंका हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तो इसके लिए आप निचे कमैंट्स में लिख सकते हैं। 

यदि आपको यह post सुशांत सिंह राजपूत केस में पुलिस की कार्रवाई पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share कीजिये। 

इस पोस्ट को इंग्लिश में पढ़े Sushant Singh Rajput Police Report

अधिक पढ़ें